मनेंद्रगढ़ – हरियाणा भवन मनेंद्रगढ़ में दो दिवसीय निःशुल्क प्री कैंसर जांच और जागरूकता शिविर के साथ रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । शिविर में अत्याधुनिक मशीनों स्व कैंसर वैन में डॉक्टरों की देखरेख में मरीजों का परीक्षण किया गया

मनेंद्रगढ़ मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष मनीष गोयल और मारवाड़ी तेजस्विनी शाखा की अध्यक्ष अनीता फरमानिया मनेंद्रगढ़ के नेतृत्व में हरियाणा भवन में दो दिवसीय कैंसर जांच शिविर और रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया ,आयोजित कैंप में मनेंद्रगढ़ क्षेत्र के कुल 244 लोगोें की जांच की गई। वैन में उपस्थित चिकित्सक और टेक्नीशियन ने रक्त का सैंपल लिया और एक्स-रे किया।

शिविर में विजय नर्सरी स्कूल की प्राचार्या और स्काउट गाइड के बच्चों ने अपना सहयोग दिया, मारवाड़ी युवा मंच के द्वारा बच्चों को प्रमाण पत्र एवं विशेष पुरस्कार देकर सम्मानित किया

कार्यक्रम का शुभारंभ नगर पालिका अध्यक्ष प्रभा पटेल ने किया। प्रभा पटेल ने शहर के लोगों को कैंसर की जागरूकता के लिए चलाए जा रहे जागरूकता कार्यक्रम में बढ़कर सहभागिता करने की बात कही। प्रभा पटेल ने मारवाड़ी युवा मंच की तरफ से आयोजित कार्यक्रम की सराहना की और कहा, शहर के ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस शिविर में भाग लेना चाहिए।

पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने कैंप की सराहना करते हुए कहा ऐसे जनहित के कार्यो में मारवाड़ी समाज हमेशा अग्रसर रहते है आने वाले समय में इस तरह के कैंप में हमारा सहयोग हमेशा आप लोगों के साथ रहेगा और आप लोगो के साथ प्रयास करेंगे मेडिकल कैम्प मनेंद्रगढ़ के साथ चिरमिरी और खड़गवां में भी लगाया जाए जिससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगो को इसका लाभ मिल सके भरतपुर सोनहत की पूर्व विधायक चंपा देवी पावले ने भी रक्तदान शिविर के लिए समाज को बधाई देते हुए कहा कि जिस तरह से आगे यह जागरूकता वैन तहसील स्तर पर जाएगी तो निश्चित रूप से जिले के अधिक से अधिक लोगों को इसका फायदा मिलेगा। जिससे लोग समय रहते अपनी जांच कराकर अपना इलाज करा सकें।।
सामाजिक सेवा हमेशा रहेगी जारी मानवता के हित में काम कीजिए रक्तदान में भाग लीजिए के स्लोगन के साथ मारवाड़ी युवा मंच तेजस्विनी शाखा शाखा के द्वारा मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का सफल आयोजन हरियाणा भवन में किया गया जिसमें 16 लोगों ने 16 यूनिट रक्तदान किया ।

Spread the love