राकेश मेघानी की कलम से

मनेंद्रगढ़ – सिंधु समुदाय के अराध्य झूलेलाल पर अभद्र टिप्पणि से सिंधु समुदाय नाराज है। सोशल मीडिया पर कुछ लोग समाज के आराध्य के बारे गलत लिख रहे हैं, जिससे इनकी भावनाएं को ठेस पहुचीं हैं। अब ये विवाद सोशल मीडिया से निकलकर थाने जा पहुंचा है।

बुधवार को सिंधी समाज के वरिष्ठ और युवा पदाधिकारियों का समुह एस पी कार्यालय एम सी बी  पहुंचा। यहां सभी ने सोशल मीडिया पर की जा रही बातों के बारे में एडिशनल एस पी को बताया। समाज के पदाधिकारियों ने कुछ सोशल मीडिया अकाउंट्स की जानकारी भी पुलिस को दी है। इन पर जल्द एफ आई आर के साथ उचित कार्रवाई करने की मांग की  है।

आपको बता रायपुर में कुछ समय से सोशल मिडिया पर छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के नाम से उनके पदाधिकारी सौरभ चंद्राकर एवं उनके साथियों द्वारा सिन्धी समाज के ईष्ट देव भगवान श्री झूलेलाल जी पर अपमान जनक टिप्पणी कर रहे है, जिससे ना केवल सिन्धी समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची है और समाज की भावनाएं आहत हुई है वरन् समाज में वैमनस्यता फैलाते हुए सामाजिक तनाव का वातावरण निर्मित किया जा रहा है जिससे छत्तीसगढ़ का शांत और सौहार्दपूर्ण माहौल खराब हो रहा है।

विगत दिनों शासकीय रूप से प्रशासन द्वारा कटोरा तालाब का नाम सिन्धी समाज की मांग पर झुलेलाल सरोवर कर दिया गया था, जो शासन प्रशासन की पूर्ण सहमती और वैधानिक तरीके से किया गया। जिस पर लगातार भगवान झुलेलाल और समाज के नाम से सोशल मिडिया पर अनर्गल और अनुचित टिप्पणियां की जा रही है. जिससे सिन्धी समाज में रोष व्याप्त है।

सिधु समुदाय मनेंद्रगढ़ ने दोषियों के खिलाफ तत्काल प्रथम सूचना दर्ज (FIR) करके उनके खिलाफ शीघ्र अतिशीघ्र ठोस कार्यवाही की मांग करते कहा छत्तीसगढ़ के शांत एव सौहार्दपूर्ण वातावरण को बनाए रखने के लिए जल्द कार्यवाही की जाए जिससे आगे कोई भी छत्तीशगढ़ के शांत वातावरण को दूषित करने की हिम्मत ना कर सकें..!

Spread the love