त्योहार और धार्मिक आयोजन हमारे जीवन में बड़े हर्ष -उल्लास का अनुभव कराते है जीवन मे सुख और दुख दो पल होते है ऐसे आयोजन से हमें नई उमंग ,खुशी के साथ दैनिक गतिविधियों की यादों को पीछे छोड़ कुछ पल राहत की सांस लेते है

राकेश मेघानी की कलम से

मनेन्द्रगढ़ -दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल मनेन्द्रगढ़ के प्रांगण में  एक अक्टूबर 2022,शनिवार की शाम गरबा नाईट का आयोजन किया गया। जिसमे विद्यालय परिवार ने छात्रों एवं अभिभावकों के साथ गरबा नृत्य का आनंद लिया।आयोजन में मनेन्द्रगढ़ अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नयनतारा सिंह तोमर , नगर पालिका अध्यक्ष  प्रभा पटेल सपरिवार सम्मिलित हुए। 

नवरात्र के पावन अवसर पर आयोजन की शुरुआत माँ दुर्गा की आरती से हुई जिसमे विद्यार्थियों के परिजन सम्मिलित हुए। आयोजन में नृत्य की शृंखला शुरू हुई जिसमें कक्षा ९ की छात्रा अग्रिमा सिंघलने ‘आई गिरी नंदीदनी ‘ गीत पर मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति दी, कक्षा नर्सरी से दूसरी तक के विद्यार्थियों ने भी अपनी प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया। विद्यालय के शिक्षकों ने बहु प्रचलित गीत ढोली तारो पर अपना नृत्य प्रस्तुत किया। गरबे के गीतों पर सबकी प्रस्तुति ने एक ऐसा माहौल बना दिया जिसमें सभी ने अपने व्यस्तम समय और अन्य गतिविधियों को भुला दिया औऱ गीतों पर झुमने लगे , छतीसगढ़ की भूमि पर गर्बा के रूप में गुजरात की संस्कृति के दर्शन हुए।

गरबा नाईट का आयोजन पर नृत्य ,परिधान के साथ अन्य प्रतियोगिताओ का आयोजन किया गया। विशेष परिधान का पुरस्कार बालको की श्रेणी में कक्षा ७ के अर्चित दुजानिया अउ एक नन्हे मुन्हे बालक मिकी सिंह को दिया गया , वही बालिकाओं की श्रेणी में कक्षा ६ की सान्वी अग्रवाल एवं कक्षा १ की समृद्धि शर्मा को दिया गया। विशेष गरबा नृत्य का पुरस्कार बालिकाओ की श्रेणी में कक्षा ७ की आस्था सलूजा एवं कक्षा ९ की दिव्या रोचलानी , बालको की श्रेणी में कक्षा ७ के ऋषि एवं नैतिक वर्मा ने प्राप्त किया। विशेष गरबा नृत्य महिलाओ की श्रेणी में  मोनिका अरोरा और पुरुषों की श्रेणी में यह पुरुस्कार ए डी वैष्णव ने प्राप्त किया।

बच्चो और अभिभावकों की ख़ुशी, विद्यालय और उसकी गतिविधियों से होने वाले आयोजन में सफलता की परिचायक रही।

Spread the love