मनेन्द्रगढ़। नगरीय निकाय मनेन्द्रगढ़ में संचालक सीजीएमएससी व मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल एवं महापौर कंचन जायसवाल ने पौधारोपण कर कृष्ण कुंज का शुभारंभ किया।

आने वाली पीढ़ी को वृक्षों के सांस्कृतिक, धार्मिक एवं पर्यावरणीय मूल्यों से परिचित कराने मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार राज्य के सभी नगरीय निकायों में कृष्ण कुंज बनाये गये हैं जहां सांस्कृतिक महत्व के पौधों के साथ ही साथ औषधीय पौधों का भी रोपण किया गया।

इस दौरान विधायक डॉ विनय जायसवाल, महापौर कंचन जायसवाल, नगरपालिका अध्यक्ष प्रभा पटेल और उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने रक्तचन्दन, दहिमन, पीपल, कदम्ब, नीम, आम, गंगा बेर, आंवला, सहित अन्य पौधे लगाये।
नगरीय क्षेत्रों में व्यापक पैमाने पर वृक्षारोपण कर वृक्षों के संरक्षण के प्रति जागरूकता एवं वृक्षों के महत्व से जनसामान्य को परिचित कराने के लिए शासन द्वारा कृष्ण कुंज की पहल की गई है।


कृष्ण कुंज में वृक्षारोपण के बाद मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल झगराखाण्ड रोड स्थित हनुमान मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा में शामिल हुए और समिति के पदाधिकारियों से मुलाकात की।
इस अवसर पर मनेंद्रगढ़ नगरपालिका उपाध्यक्ष कृष्ण मुरारी तिवारी, पार्षद अनिल प्रजापति, सहित क्षेत्र के कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Spread the love