MLA

  • विनय है तो विश्वास है
  • स्वयं उपस्थित होकर कलेक्टर कोरिया को दिया मांग पत्र.

राकेश मेघानी की कलम से

  • कोरिया/ चिरमिरी । छत्तीसगढ़ राज्य सहित कोरिया जिले में इस वर्ष कम बारिश होने के की वजह से किसानों के चेहरे पर मायूसी देखने को मिल रही है इस बड़ी समस्या को देखते हुए मनेंद्रगढ़ विधानसभा से विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने कलेक्टर कोरिया को मांग पत्र जारी कर मनेंद्रगढ़ विधानसभा के जनपद पंचायत खड़गवां एवं विकास खण्ड मनेंद्रगढ़ के ग्राम पंचायतो को सुखा ग्रस्त घोषित करने के लिए मांग की । विधायक मनेंद्रगढ़ ने अपने पत्र में कहा की छत्तीसगढ़ प्रदेश सहित कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 02 में इस वर्ष कम वर्षा होने के कारण खेत खलिहान सूखे हैं, इन दिनों बारिश न होने की वजह से खेत में धान की रोपाई भी सूख गई है, जिससे किसानों के द्वारा खेती में लगाई गई पूंजी बर्बाद होने के कगार में है। जिससे किसानों की परेशानी बढ़ती जा रही है, बारिश न होने के कारण जमीन भी सूखने लगी है जिससे किसानों की आर्थिक स्थिति दिनों दिन भयावह होती जा रही है।

सामान्य तौर पर जून-जुलाई के माह में तेज वर्षा होनी चाहिए पर इस वर्ष बारिश नहीं होने की वजह से किसान आसमान की ओर निहार रहे है। जिससे लगे धान भी तेज धूप से जलकर नष्ट होते नजर आ रहे है।
विनय जायसवाल ने कहा की कम वर्षा होने की वजह से मेरे विकास खण्ड खड़गवां एवं विकासखण्ड मनेंद्रगढ़ में सूखा ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने एवं रोजगार मूलक कार्य अविलम्ब प्रारम्भ करने प्रक्रिया को गति देते हुए हमारे किसान भाइयों उनका सम्मान दे ।

Spread the love