मोटर साईकल पर सवार विधायक पहुँचीस तुंहर द्वार ,विधायक कर रहे विधानसभा के साथ निगम क्षेत्र का दौरा

राकेश मेघानी की कलम से

चिरमिरी – मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भेंट मुलाकात के बाद मनेंद्रगढ़ विधायक डॉक्टर विनय जायसवाल सुबह की सैर के साथ अपनों की खैर लेने विधानसभा क्षेत्र में दिखाई दे रहे है विधायक हर क्षेत्र में कुछ ऐसा करते है जो लोगो में चर्चा का विषय बन जाता है इस बार विधायक एक नए रूप में नजर आ रहे है जिससे हर तरफ चरचा का विषय बना हुआ है । मनेंद्रगढ़ विधायक शहरी क्षेत्रों के साथ अपने विधानसभा के ग्रामीण अंचल और दूरस्थ क्षेत्रों में मोटर साईकल पर सवार होकर जनता के बीच पहुच रहे है । ऐसा ही एक दृश्य शनिवार को देखने को मिला जहाँ वह स्वयं की स्कूटी में सवार होकर नगर निगम चिरमिरी की महापौर के साथ गेल्हापानी के वार्ड क्रमांक 09 में लोगो के बीच उनकी समस्याओं के बारे में जानने पहुँच गए । इसमें खास बात यह बताया जा रहा है विधायक उन रास्तो पर जा रहे है जहाँ आज दिवस तक कोई जनप्रतिनिधि नही पहुँचा इसके साथ शासन प्रशासन के अधिकारी भी नहीं गए उन स्थलों पर निर्वाचित जन प्रतिनिधियों की उपस्थिति से वार्ड वासियों में चर्चा बनी हुई है की पहली बार कोई विधायक और महापौर हमारे पास आये. और उनकी समस्याओं को सुना एवं उनका निराकरण करने के साथ सभी वार्ड में घूम घूम कर जनता से मुलाकात की ।

डॉ विनय जायसवाल को स्कूटी वाले विधायक कहा जाने लगा है डॉ विनय अपने साथ अपनी पत्नी जो नगर पालिक निगम चिरमिरी की महापौर है और चिरमिरी निगम के कमिश्नर और निगम कर्मचारियों के साथ सभी वार्डो में लोगो के घर तक दस्तक दे रहे है यह एक नई पहल है । जब मीडिया ने उनसे इस पहल की जानकारी ली तो उन्होंने कहा ये कोई नई परम्परा नहीं ये जनता नहीं मेरा परिवार है इनके सुख दुःख का मै साथी हूँ । जो लोग किसी भी कारण वश मुझसे नहीं मिल पाते और उनकी समस्याओं का निदान नहीं हो पता उस परिस्थिति को खत्म करने का एक तरीका है और कुछ नहीं ।

इसी तारतम्य में विधायक डॉ विनय जायसवाल एवं महापौर कंचन जायसवाल ने रविवार को भी “सुबह की सैर अपनों की खैर” के दौरान चिरमिरी नगर निगम क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 26, आजाद नगर 750 गोदरीपारा में वार्ड भ्रमण कर आमजनों एवं सब्जी व्यापारियों से भेट-मुलाक़ात कर उनकी मूलभूत समस्याओं को जाना वार्डवासियों ने एसईसीएल के जर्जर मकान को लेकर उन्हें अवगत कराया एवं इसके साथ ही बरसात के मौसम को देखते हुए साफ – सफ़ाई, पानी, बिजली जैसी अन्य मूलभूत समस्याओं को लेकर मौके पर नगर निगम आयुक्त व निगम के अन्य अधिकारियों को तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए ।

इस दौरान वार्ड पार्षद ,एल्डरमैन , वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व अन्य वार्डवासी मौजूद रहे ।

Spread the love