कलेक्टर ने पिरामल स्वास्थ्य के जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, टीबी और कोविड संक्रमण की कड़ी को तोड़ने की पहल

पिरामल स्वास्थ्य छत्तीसगढ़ और जिला क्षय नियंत्रण केन्द्र के संयुक्त तत्वाधान में 100 दिनों तक चलेगा आश्वासन कैंपेन

राकेश मेघानी की कलम से

कोरिया कलेक्टर कुलदीप शर्मा एवं सीईओ जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत सहित मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रामेश्वर शर्मा एवं डीपीएम रंजना पैकरा ने टीबी और कोविड संक्रमण की कड़ी को तोड़ने हेतु पिरामल स्वास्थ्य के जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर विकासखंडों के लिए रवाना किया। उल्लेखनीय है कि पिरामल स्वास्थ्य छत्तीसगढ़ और जिला क्षय नियंत्रण केन्द्र कोरिया के संयुक्त तत्वाधान में आश्वासन कैंपेन 100 दिनों तक चलाया जायेगा। इस अभियान के अंतर्गत पिरामल स्वास्थ्य कार्यकर्ता विकासखण्ड के सभी गांवों में जाकर जागरूकता के लिए ग्रामीणों से मुलाकात करेंगे और सम्भावित टीबी मरीज का सेम्पल एकत्र कर जिला चिकित्सालय एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाने की पहल करेंगे, जिसके आधार पर टीबी रोगी की जांच और उपचार किया जायेगा।
जिला कार्यक्रम समन्वयक क्षय उन्मूलन कार्यक्रम ने बताया कि पिरामल स्वास्थ्य के कार्यकर्ता कोरिया जिला के सभी ग्राम, पारा, टोला तक जाएंगे, जिसका लाभ ग्रामीणों को होगा। सम्भावित टी.वी. के लक्षण वाले व्यक्ति की बलगम जांच होगी और पॉजिटिव आने पर तत्काल उपचार शुरू किया जायेगा। 

समाचार ,विज्ञापन ,इश्तेहार के लिए संपर्क करें राकेश मेघानी मनेंद्रगढ़ 84 35 242221
(1) मकान खरीदना ,जमीन खरीदना है संपर्क करें
(2) मकान बेचना है जमीन बेचना है संपर्क करें
राकेश मेघानी मनेंद्रगढ़
84 35 24 2221

Spread the love