प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहरासी के औचक निरीक्षण पर पहुंचे कलेक्टर, कार्य में लापरवाही पर पीएचसी प्रभारी को नोटिस देने के निर्देश

बालिका छात्रावास एवं शासकीय उचित मूल्य दुकान का अवलोकन कर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

राकेश मेघानी की कलम से

कोरिया -कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने बुधवार को विकासखण्ड भरतपुर के ग्राम पंचायत बहरासी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में औषधि वितरण कक्ष, जनरल वार्ड, ऑपरेशन कक्ष, प्रसूति कक्ष, पैथोलॉजी लैब, स्टोर रूम का अवलोकन किया। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी और उपस्थिति पंजी की जांच की।
निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य केंद्र में मूलभूत आवश्यकताओं की अनदेखी तथा कार्य मे लापरवाही किए जाने पर कलेक्टर शर्मा ने केंद्र प्रभारी को फटकार लगाते हुए नोटिस जारी किए जाने तथा 1 माह के वेतन रोके जाने के साथ आगामी आदेश तक वेतन वृद्धि रोके जाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री शर्मा ने वार्ड में भर्ती मरीजों से बात कर स्वास्थ्य जांच, चिकित्सकों की उपस्थिति, दवाईयों की उपलब्धता आदि के संबंध में चर्चा की। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में साफ सफाई, शौचालय एवं अन्य व्यवस्थाओं को ठीक किए जाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान एसपी प्रफुल्ल ठाकुर, ओएसडी पीएस ध्रुव एवं ओएसडी पुलिस टी आर कोशिमा एवं जिला पंचायत सीईओ कुणाल दुदावत उपस्थित रहे।
बालिका छात्रावास एवं शासकीय उचित मूल्य दुकान का अवलोकन कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश
कलेक्टर श्री शर्मा ने ग्राम पंचायत बहरासी में बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया। संचालिका ने बताया कि वर्तमान में 30 बालिकाओं की दर्ज संख्या हैं। कलेक्टर श्री शर्मा ने छात्रावास में सुरक्षा गार्ड की उपलब्धता की जानकारी ली। उन्होंने जनपद सीईओ को छात्रावास के सामने भवन में स्थित पोस्ट ऑफिस को स्थानांतरित कर छात्रावास संचालिका हेतु कक्ष की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए।
इस दौरान कलेक्टर श्री शर्मा ने शासकीय उचित मूल्य की दुकान का अवलोकन कर स्टॉक की जानकारी ली तथा 2 प्रकरणों में थम्ब इम्प्रेशन काम नही किए जाने पर हितग्राहियों को राशन नही मिलने की जानकारी प्राप्त होने पर उन्होंने 1 सप्ताह के भीतर नॉमिनी अपडेट कर निराकरण किए जाने के निर्देश दिए।

समाचार ,विज्ञापन ,इश्तेहार के लिए संपर्क करें राकेश मेघानी मनेंद्रगढ़ 84 35 242221
(1) मकान खरीदना ,जमीन खरीदना है संपर्क करें
(2) मकान बेचना है जमीन बेचना है संपर्क करें
राकेश मेघानी मनेंद्रगढ़
84 35 24 2221

Spread the love