परिवहन सुविधा केन्द्र स्थापित करने 15 मई तक आवेदन आमंत्रित’

राकेश मेघानी की कलम से


कोरिया  जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि जिले में शिक्षार्थी लायसेंस के साथ अन्य परिवहन सेवाओं हेतु फार्म भरना, ऑनलाइन भुगतान करना, आवश्यक दस्तावेज स्कैन कर अपलोड करना एवं निर्धारित प्रपत्र में प्रिंट आऊट प्रदाय करने के कार्य के लिये 12 परिवहन सुविधा केन्द्र को प्राधिकृत करते हुए स्थापित किया जाना है। इसके लिये जिला परिवहन कार्यालय कोरिया में इच्छुक अर्हताधारी आवेदक दो सौ रूपए विहित शुल्क जमा कर आवेदन आगामी 15 मई 2022 तक प्रस्तुत कर सकते है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए जिला परिवहन कार्यालय से कार्यालयीन दिवस एवं समय पर संपर्क किया जा सकता है।

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के राज्यभर में 1000 परिवहन सुविधा केंद्रों की स्थापना की घोषणा का अब असर दिखने लगा है. अब विभाग ने परिवहन सुविधा केन्द्रों की स्थापना भी शुरू कर दी है. जिला स्तर पर इच्छुक लोगों से आवेदन मंगाए जा रहे हैं.

परिवहन संबंधी सेवाओं में विस्तार के लिए राज्यभर में परिवहन सुविधा केंद्र की स्थापना को लेकर मुख्यमंत्री ने बीते 26 जनवरी को घोषणा की थी. परिवहन सुविधा केंद्र की स्थापना और भूमिका को लेकर परिवहन विभाग की ओर से प्रारूप तैयार स्थापना की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. एक ओर जहां इन केंद्रों की स्थापना के बाद परिवहन सुविधाओं के लिए लोगों की पहुंच आसान हो जाएगी. वहीं, छत्तीसगढ़ में इसे रोजगारोन्मुखी भी बनाया जा रहा है. परिवहन सुविधा केंद्रों की स्थापना से करीब 5 हजार युवाओं के रोजगार सृजन की संभावना भी बनेगी. विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, 31 मार्च 2021 को जारी भारत सरकार के राजपत्र क्रमांक 240(अ) के अनुसार लर्निंग लाइसेंस बनाने के लिए परिवहन सुविधा केंद्र को अधिकृत किया जा सकता है. मार्गदर्शिका में परिवहन सुविधा केंद्रों में विभिन्न सेवाओं के लिए शुल्क भी निर्धारित किया गया है.

अनाधिकृत एजेंटों के चक्कर में नहीं फसेंगे लोग

राज्य में परिवहन सुविधा केन्द्रों की स्थापना का सबसे बड़ा लाभ आमजनता को होगा. अब तक सही जानकारी के अभाव में बड़ी संख्या में लोग अनाधिकृत एजेंटों से संपर्क कर परिवहन संबंधी सेवा के लिए आवेदन करते रहे हैं. जिससे उन्हें समय अधिक लगने के साथ ही आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ता रहा है. परिवहन संबंधी सुविधाओं के लिए अनाधिकृत एजेंटों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी.

समाचार ,विज्ञापन ,इश्तेहार के लिए संपर्क करें राकेश मेघानी मनेंद्रगढ़ 84 35 242221
(1) मकान खरीदना ,जमीन खरीदना है संपर्क करें
(2) मकान बेचना है जमीन बेचना है संपर्क करें
राकेश मेघानी मनेंद्रगढ़
84 35 24 2221

Spread the love