राजधानी में विधानसभा अध्यक्ष के हाथों सम्मानित हुए रविकांत

अंतरराष्ट्रीय संस्था यूनिसेफ ने मीडिया 4 चिल्ड्रन अवार्ड से किया सम्मानित।

राकेश मेघानी की कलम से

मनेन्द्रगढ़। बच्चों के लिए कार्य करने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था यूनिसेफ द्वारा राजधानी में मनेंद्रगढ़ शहर के युवा पत्रकार रविकांत को मीडिया 4 चिल्ड्रन अवार्ड से सम्मानित किया गया। रविकांत को यह सम्मान विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर चरणदास महंत के हाथों दिया गया।

अंतराष्ट्रीय संस्था यूनीसेफ का सम्मान समारोह

यूनिसेफ द्वारा आयोजित इस सम्मान समारोह में कोरिया जिले से पत्रकार रविकांत सिंह राजपूत को बच्चों और महिलाओं से जुड़ी खबरों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर चरणदास महंत के द्वारा सम्मानित किया गया।

छत्तीशगढ़ में 10 पत्रकारों को सम्मानित किया गया

कार्यक्रम में प्रदेश भर के 10 पत्रकारों को अलग अलग श्रेणी में सम्मानित किया गया जिसमें मनेंद्रगढ़ से रविकांत कोरिया जिले के इकलौते पत्रकार है। सम्मानित करने वाले अन्य अतिथियों में वरिष्ठ पत्रकार डॉक्टर हिमांशु द्विवेदी, रायपुर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष सुभाष धुप्पड़, यूनिसेफ स्टेट हेड जॉब जकारिया मौजूद रहे।

रविकांत समाचारों के माध्यम से कुछ अलग करने की चाह रखते है

रविकांत हमेशा समाचार लिखने के लिए कुछ अलग और विशेष विषयों पर लिखने का प्रयास करते है ये अधिकांश ह्यूमन स्टोरी जैसी खबरों पर कार्य करते हैं, जिससे संबंधित खबरें उन्होंने अपने आवेदन के साथ भेजी थी , जिसके बाद बच्चों के लिए कार्य करने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था यूनिसेफ की ज्यूरी ने उनका सेलेक्शन किया है। रविकांत सिंह कोरिया जिले से पहले प्रदेश की राजधानी रायपुर में भी पत्रकारिता कर चुके है। राजधानी में सम्मान मिलने पर रविकांत ने सम्मान देने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था यूनिसेफ के प्रति आभार जताते हुए कहा कि वे आगे भी इसी तरह की खबरे लिखते रहेंगे। रविकांत सिंह वर्तमान में हरिभूमि समाचार पत्र समूह के आईएनएच न्यूज़ के लिए कोरिया जिला संवाददाता है।

मनेंद्रगढ़ के लिए गौरव है रविकांत

मनेंद्रगढ़ क्षेत्र के रविकांत समाचार के माध्यम से कोरिया जिले की हर छोटी बड़ी घटना के साथ ऐसे विषयों को समाज के सामने प्रस्तुत किया जो समाज को आईना दिखाने के साथ एक संदेश के रूप में समाज के सामने आया जिसका असर समाज हित और अन्य कार्यों में देखा गया

Spread the love