गरीबों की हितैषी बनने वाली केन्द्र में बैठी भाजपा सरकार देश में बढ़ रही महंगाई को रोकने में पूरी तरह असफल साबित हो रही है.

राकेश मेघानी की कलम से

मनेन्द्रगढ़. – छ.ग. युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव व्यंकटेश सिंह ने केन्द्र की मोदी सरकार पर करारा प्रहार करते हुये देश में बढ़ रही महंगाई के लिये जिम्मेदार बताया है. इनका कहना है कि पिछले दो वर्षो में कोरोना की मार झेलने वाली जनता बेतहाशा बढ़ती महंगाई से त्रस्त हो चुकी है. मोदी सरकार की विफलता और गलत नीतियों के कारण देश में सरकार द्वारा रोजमर्रा की जरूरतों की पूर्ति के लिये बाजार मूल्यों पर कोई नियंत्रण नही रह गया है. जिस प्रकार से रसोई गैस व पेट्रोल और डीजल के मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है बेवजह बढ़ रही इस महंगाई से आमजन मानस का जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है. लोगों के घरेलू बजट बिगड़ चुके हैं. रोजमर्रा जिंदगी बसर करने के लिये रोज कमाने खाने वाले खुद को लाचार महसूस कर रहे हैं. मोदी सरकार की गलत नीतियों की वजह से आम जनता की कमर टूट चुकी है. मूल्य वृद्धि से जनता हलाकांन हो चुकी है.
कोरोना काल में जहां देश की जनता केआर्थिक हालात पूरी तरह से कमजोर हो चुके है. हालात एेसे बन चुके हैं कि छोटे व्यवसायी बैंक द्वारा लिये लोन की अपनी किस्त भी नही भर पा रहे हैं.
वहीं केन्द्र की मोदी सरकार महंगाई पर जवाब देने के बजाय टालमटोल कर मुद्दे को भटका रही है. यही हाल रहा तो देश की हालत और भी चिंताजनक हो जायेगी. क्योंकि लोगों की आय सीमित है, वहीं दिनों दिन महंगाई बढ़ रही है. केन्द्र की मोदी सरकार मौन साध रखी है, क्योंकि यह सरकार उद्योगपतियों के हाथ की कठपुतली बन चुकी है. इसे आम जनता की सुविधा से कोई लेना देना नही है. बड़े बड़े वायदे करने और गरीबों की हितैषी बनने वाली केन्द्र में बैठी भाजपा सरकार देश में बढ़ रही महंगाई को रोकने में पूरी तरह असफल साबित हो रही है.

Spread the love