कलेक्टर ने बांड ओवर में कड़ी कार्यवाही करने के दिये निर्देश

राकेश मेघानी की कलम से

कोरिया कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने मंगलवार को मंथन सभाकक्ष में राजस्व व पुलिस प्रशासन के साथ संयुक्त बैठक कर जिले में कानून व्यवस्था पर चर्चा कर जिले की जानकारी ली। बैठक में एसपी श्री प्रफुल्ल ठाकुर, सीईओ जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत, अपर कलेक्टर श्री सुखनाथ अहिरवार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मधुलिका सिंह, एसडीएम, एसडीओपी एवं राजस्व व पुलिस प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहे। 
कलेक्टर शर्मा ने बैठक में राजस्व और पुलिस के अधिकारियों को अपना सूचना तंत्र मजबूत रखने के निर्देश दिए जिससे अप्रिय घटनाओं का पूर्वानुमान किया जा सके और ऐसी स्थितियों पर समय रहते नियंत्रण किया जा सके। उन्होंने कहा कि विपरीत परिस्थितियों के लिए तैयार रहें, और ऐसी घटना पर नियमानुसार कार्यवाही जरूर हो। 
उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन शांति, सौहाद्र को बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों की सूची तैयार करें और उन पर नज़र रखें। कलेक्टर ने सभी एसडीएम से सामाजिक शांति भंग करने में संदेहास्पद व्यक्तियों पर बांड ओवर अर्थात प्रतिभूति की कार्यवाही पर चर्चा की आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
बैठक में कलेक्टर शर्मा ने सभी तहसीलदारों एवं  थाना प्रभारियों को संयुक्त निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न समाज प्रमुखों से सतत सम्पर्क कर जिले में कानून व्यवस्था मजबूत करने हेतु उनसे बात कर सुझाव एवं आवश्यक सहयोग लेने के निर्देश दिये। सूचना तंत्र को मजबूत बनाने सभी एसडीएम एवं एसडीओपी को कोटवारों के साथ बैठक कर योजना बनाने के निर्देश दिए। 
बैठक में एसपी श्री प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा कि पुलिस एवं जिला प्रशासन आपसी समन्वय के साथ कानून व्यवस्था को जिले में सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मजबूत सूचना तंत्र, सक्रियता और स्थितियों के पूर्वानुमान के साथ कार्य किया जाए तो जिले में बेहतर कानून व्यवस्था बनी रहेगी।
’राजस्व एवं पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम करेगी मॉकड्रिल -’
बैठक में कलेक्टर ने जिले में अप्रिय घटना निर्मित होने की स्थिति से निपटने के लिए लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने राजस्व एवं पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम को मॉकड्रिल अभ्यास करने के निर्देश दिए। आगामी गुरुवार को पुलिस लाइन में सुबह 7 से 8 बजे तक मॉकड्रिल का अभ्यास किया जाएगा।

Spread the love