भारत के  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का  बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा 2022 कार्यक्रम 1 अप्रैल को प्रातः 11 बजे से सीधा प्रसारण केंद्रीय विद्यालय एसईसीएल झगराखण्ड में सामुहिक रूप से सँम्पन्न हुआ

राकेश मेघानी की कलम से

कोरिया जिले के कोयलांचल क्षेत्र झगड़ाखांड केंद्रीय विद्यालय एसईसीएल में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा 2022 कार्यक्रम 1 अप्रैल को प्रातः 11 बजे से सीधा प्रसारण केंद्रीय विद्यालय एसईसीएल झगराखण्ड के सभागार व अन्य विभागों एवं कक्षाओं में बडी स्क्रीन पर सामूहिक रुप से किया गया। यह परीक्षा पर चर्चा का पांचवां संस्करण है। प्रधानमंत्री जी ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से संवाद कार्यक्रम के तहत आनलाइन भारत व विदेशों के करोड़ों छात्रों शिक्षकों व अभिभावकों को कोविड-19 महामारी से उबरने व परीक्षा के महत्व पर एग्जाम वारियर्स विद्यार्थियों को सलाह दी।
प्रधानमंत्री ने बच्चों के सवालों के जवाब देकर उनकी शंकाओं को दूर किया और साथ ही साथ उन्होंने परीक्षा के समय किस प्रकार से तनाव मुक्त रहें इस संबंध में भी विद्यार्थियों का मार्ग दर्शन किया तनाव मुक्त परीक्षा देने के लिए प्रधानमंत्री जी ने योगा प्राणायामक करने और समय सारणी बनाकर विद्यार्थियों को अध्ययन की सलाह दी।
साथ ही उन्होंने सामूहिक चर्चा का भी महत्व बताया इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री जी ने छात्र-छात्राओं के अलावा शिक्षकों एवं अभिभावकों के साथ संवाद किया।
केंद्रीय विद्यालय झगराखांड में परीक्षा पे चर्चा 2022 को लेकर विशेष प्रकार का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का सफल बनाने के लिए प्राचार्य,अध्यापकगण एवं छात्र-छात्राएं पूरे मन से जुटे रहे। प्राचार्य वाय.के. सोलंकी ने बताया कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विद्यार्थियों के तनाव को दूर करने की यह एक बहुत अच्छी पहल है,इस प्रकार की पहल से बोर्ड परीक्षाओं को लेकर विद्यार्थियों का तनाव और चिंता निश्चित ही दूर होगी।

Spread the love