आज सरगुजा, बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग संभाग के साथ आस पास के जिले में ओलावृष्टि की चेतावनी

रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पाकिस्तान के ऊपर मध्य और ऊपरी वायुमंडल में स्थित है। इसके प्रभाव से दक्षिण- पश्चिम राजस्थान और उससे लगे पाकिस्तान के ऊपर एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा बना हुआ है। यह सिस्टम अरब सागर से पर्याप्त मात्रा में नमी ला रहा है। बंगाल की खाड़ी से भी काफी मात्रा में नमी आ रही है। यह चक्रीय चक्रवाती घेरा का पूर्व की ओर आगे बढ़ रहा है। इन सब परिस्थितियों के कारण प्रदेश में कुछ स्थान पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ बौछार पड़ने की संभावना है।

आज 10 जनवरी को होगी बरसात

मौसम विज्ञानियों अनुसार ,10 जनवरी को छत्तीसगढ़ के अनेक स्थानों पर  मध्यम वर्षा होने याँ गरज  के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। इस बार बारिश का क्षेत्र बस्तर संभाग के उत्तरी क्षेत्रों से लेकर सरगुजा तक का होगा। इसकी वजह से अधिकतम तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज हो सकती है।

  10 से 12 तक तीन दिन का एलर्ट ओले गिरने की भी संभावना है।

मौसम विभाग ने अनुसार 10 से 12 तीन दिन का एलर्ट सरगुजा, जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, कोरिया, पेण्ड्रा, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, मुंगेली, कबीरधाम, बेमेतरा, बलौदा बाजार, राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, महासमुंद और उनसे लगे जिलों में एक-दो स्थानों पर ओला गिरने की चेतावनी जारी की है।

Spread the love