कोरोना की तीसरी लहर से सुरक्षा के लिए मास्क पहनने के प्रति लोगों को जागरूक करने अभियान शुरू, 8 जनवरी से होगी चालानी कार्यवाही
जिले में अभी 06 एक्टिव केस, कलेक्टर ने कोविड सुरक्षा नियमों के पालन की अपील की

राकेश मेघानी की कलम से

कोरिया कोविड 19 की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा के लिए कलेक्टर श्याम धावड़े के निर्देश अनुसार जिले में लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर कोविड अनुरूप व्यवहार जैसे मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग, हैण्डवाश और सेनिटाईजेशन के लिए जागरूक करने जिला प्रशासन द्वारा अभियान शुरू किया गया है।
नगर पंचायत नई लेदरी में बिना मास्क लगाये घूमने वाले व्यक्तियों को सीएमओ और उनकी टीम द्वारा मास्क पहनने और कोविड-19 के सुरक्षा नियमों का पालन किए जाने के प्रति जागरूक किया गया। इसी तरह विकासखण्ड भरतपुर में भी कलेक्टर के निर्देश अनुसार राजस्व टीम द्वारा जनकपुर में आम नागरिक, व्यापारी, दूरस्थ अंचल से आने वाले ग्रामीणज़न को मास्क नियमित रूप से लगाने, ग्राहक, इष्ट मित्र एवं सगे संबंधियों को प्रेरित करने, तथा 2 गज की दूरी एवं कोविड प्रोटोकोल का पालन करने हेतु भ्रमण कर समझाया गया।


यह जागरूकता अभियान 01 जनवरी से 07 जनवरी तक चलाया जायेगा। 08 जनवरी से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने वालों पर चालानी कार्यवाही शुरू की जायेगी।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री धावड़े ने गत दिवस हुई समीक्षा बैठक में सभी विकासखण्डों में प्रशासनिक अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों, स्वास्थ्य एवं पुलिस प्रशासन के साथ समन्वय करते हुए कोविड अनुरूप व्यवहार के लिए लोगों को जागरूक करने निर्देशित किया गया।


जिले में अभी 06 एक्टिव केस, कलेक्टर ने कोविड सुरक्षा नियमों के पालन की अपील की
जिले में वर्तमान में 06 एक्टिव केस हैं। आज की स्थिति में कुल 332 सैंपल कलेक्शन किया गया जिसमें कुल 03  एक्टिव केस की पहचान की गई है। कलेक्टर धावड़े के निर्देश पर जिला एवं विकासखण्ड स्तरीय कंट्रोल रूम को फिर एक्टिव कर दिया गया है। कोविड-19 संक्रमित मरीजों के होम आईसोलेशन एवं निःशुल्क परामर्श प्रदाय करने हेतु जिला चिकित्सालय में जिला स्तरीय कंट्रोलरूम नंबर 7974925677 पर संपर्क किया जा सकता है।

कलेक्टर धावड़े ने सभी नागरिकों से कोरोना प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन करने की अपील की है। नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के संक्रमण से तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क जरूर पहनने, हाथों को बार-बार धोते रहने, सैनिटाइज करते रहने और सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने अपील की है कि जिन नागरिकों ने अभी तक अपना टीकाकरण नहीं करवाया है, वे टीकाकरण जरूर करवाएं। सावधानी, जागरूकता और नियमों के पालन से ही कोविड के खतरनाक तीसरी लहर में संक्रमण से सुरक्षा संभव है।  

Spread the love