नगर पालिका बैकुण्ठपुर एवं शिवपुर-चरचा के निर्वाचित पार्षदो का शपथ ग्रहण और अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद का निर्वाचन 1 जनवरी 2022 को

कोरिया उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नगर पालिका परिषद बैकुण्ठपुर एवं शिवपुर-चरचा का प्रथम सम्मिलन 01 जनवरी 2022 को आयोजित किया जायेगा। इस सम्मिलन में दोनो नगरीय निकायों के निर्वाचित पार्षदो का शपथ ग्रहण कराया जायेगा एवं अप्रत्यक्ष निर्वाचन के अंतर्गत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद का निर्वाचन सम्पन्न कराया जायेगा। 

रपालिका अध्यक्ष पद के लिए पैसों का भी लेनदेन हो सकता है

बैकुंठपुर नगरपालिका में कांग्रेस को 20 में से 11 वार्डों में जीत मिली है एक निर्दलीय प्रत्यासी विजयी हुआ है। कांग्रेश के पास 20 में से 12 पार्षद मौजूद हैं यह बहुमत है। सत्ता में भी कांग्रेस के होने के बावजूद कांग्रेस का बैकुंठपुर में नगरपालिका अध्यक्ष कौन बनेगा यह तय नहीं हो पाया है। नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए पैसों का भी लेनदेन हो सकता है

भाजपा अध्यक्ष निर्वाचन के लिए घोषित होने वाले दिन का इंतजार कर रही है

अध्यक्ष बनने की खींचातानी के बीच भाजपा को उम्मीद है कि उसे अध्यक्ष बनाने का मौका मिल सकता है और भाजपा अब  केवल अध्यक्ष निर्वाचन के लिए घोषित होने वाले दिन का इंतजार कर रही है। भाजपा पूरी तरह आश्वस्त है  अध्यक्ष पद का पेंच कांग्रेस में फंसने के फायदा मिलेगा और भाजपा अध्यक्ष बनेगा , नविता शिवहरे का नाम भाजपा अध्यक्ष पद चुनाव के लिए आगे कर सकती हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी से मांग


पूर्व नपा अध्यक्ष एवं भाजपा जिला उपाध्यक्ष कोरिया शैलेष शिवहरे ने जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिख कर मांग की हैं कि पार्षदों को किसी भी तरह के कैमरा युक्त यंत्रों के मतदान कक्ष में ले जाना प्रतिबंधित हो, जिससे  अध्यक्ष पद का निर्वाचन निष्पक्ष हो ।

Spread the love