कोरिया 25 दिसम्बर 2021/राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रिस्तरीय पंचायतों के आम/उप निर्वाचन 2021 के लिए समय अनुसूची जारी कर दी है। जिसके अनुसार निर्वाचन की सूचना के प्रकाशन, नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करना, स्थानों (सीटों) के आरक्षण के संबंध में सूचना का प्रकाशन, मतदान केन्द्रों की सूची का प्रकाशन 28 दिसम्बर को प्रातः 10.30 बजे किया जायेगा। नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तारीख 03 जनवरी को दोपहर 3 बजे तक की जायेगी।

राकेश मेघानी की कलम से


नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा (जॉच) रिटर्निग आफिसर द्वारा 4 जनवरी को प्रातः 10.30 बजे से होगी। अभ्यर्थिता से नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 6 जनवरी दोपहर 3 बजे एवं निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार करना और निर्वाचन प्रतीकों का आबंटन रिटर्निग आफिसर द्वारा दोपहर 3 बजे के बाद किया जाएगा। निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन 6 जनवरी को प्रतीक आबंटन के तुरंत बाद किया जायेगा। मतदान आवश्यकता अनुसार 20 जनवरी को प्रातः 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा एवं मतगणना मतदान के तुरंत बाद मतदान केंद्रों पर अथवा तहसील/खण्ड मुख्यालय को 21 जनवरी को दोपहर 3 बजे से की जावेगी। सारणीकरण एवं निर्वाचन परिणाम की घोषणा रिटर्निंग आफिसर के द्वारा खण्ड मुख्यालय में पंच, सरपंच/जनपद पंचायत सदस्य के मामले में 22 जनवरी को एवं जिला मुख्यालय में जिला पंचयात सदस्य के मामले में 24 जनवरी को प्रातः 9 बजे से की जायेगी।

’जिले में विकासखण्ड बैकुंठपुर के तीन ग्राम पंचायतों में होगा आम निर्वाचन’
 विकासखण्ड बैकुंठपुर के ग्राम पंचायत फुलपुर के दस वार्ड, बिशुनपुर के दस वार्ड, कंचनपुर के 18 वार्डों के लिए आम निर्वाचन सम्पन्न होगा तथा उप निर्वाचन के तहत 6 सरपंच और 88 पंच के लिए 20 जनवरी को उपनिर्वाचन सम्पन्न होगा।

Spread the love