बीसीसीआई के निर्देश पर छग क्रिकेट संघ द्वारा सत्र 2022 आगामी वर्ष हेतु अंडर-16 वर्ग अन्तरजिला चयन क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।
मनेंद्रगढ़ – कोरिया की टीम ने आगामी वर्ष हेतु अंडर-16 वर्ग अन्तरजिला चयन क्रिकेट प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाईनल में जीत हासिल की सीएससीएस के प्लेट कंबाईण्ड अण्डर-16 में की टीम में कोरिया जिले से 4 खिलाड़ियों का चयन हुआ जिसमें अनिमेश सिंह, अंश सोनी, दक्ष यादव, श्रेयस सिंह।

कोरिया अपने ग्रुप तालिका में प्रथम स्थान पर रही, जिससे सेमिफाईनल कवर्धा के खिलाफ था। जिसमें रिकार्ड एक पारी 6 रन से जीत दर्ज की जिसमें दोनों पारियों में अनिमेश सिंह ने 10 विकेट लिये, अंश सोनी ने 5 विकेट लिये कवर्धा की टीम ने कुल 105 रन बनाकर आलआउट हो गई। जिसके जवाब में कोरिया ने अपनी पहली पारी में 248 रन 10 विकेट बनाकर 143 रन से लीड ले ली। वहीं दूसरी पारी में कवर्धा की टीम ने 137 पर आलआउट हो गई, जिससे कोरिया की टीम ने 6 रन जीत हासिल की, जिसमें श्रेयस सिन्हा 103, आयुश मौर्य 49 दक्ष यादव 33 एवं सैकत हाजरा ने 27 बनाकर फाईनल में अपना स्थान बनाया और नारायणपुर से फाईनल में मुकाबला किया नारायणपुर वह टीम थी जिसने अपना प्रत्येक मैच पारी और रनों से जीत दर्ज करते हुए फाईनल पहुॅची थी। लेकिन हमारी कोरिया की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। क्रिकेट के फाइनल मैच में कोरिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्र रक्षण का दायित्व लिया और सफल भी रही। नारायणपुर को उसने 92 रनों पर समेट दिया। और कोरिया की टीम ने जवाब में शानदार 157 रन बनाकर 65 रनों की लीड ले ली और फिर पुनः नारायणपुर टीम को 146 रनों पर समेटते हुए अपना पहला अण्डर-16 प्लेट ग्रुप का फाईनल मैच जीत लिया। कोरिया टीम की इस जीत से पूरे कोरिया जिले में हर्ष का माहौल है। कोरिया टीम की इस जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया। कोच किशन केवट एवं टीम मैनेजर शारदा मरावही जी ने पूरी टीम में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। प्लेट ग्रुप अण्डर-16 क्रिकेट टूर्नामेन्ट में गुरजीत सिंह रैना, सैकत हाजरा, मो. तनवीर आलम, आयुश मौर्य, रवि कुमार भार्मा, लक्ष्य सोनावत, यशराज सिंह, अंश केसवानी, आषीश चौधरी, जगजीत सिंह जिला क्रिकेट संघ को ओर से पूरी टीम एवं उनके परिवार को बहुत-बहुत बधाई, जिनके बच्चों ने कोरिया जिले का नाम रोशन किया।

Spread the love