हेड लाईन – एक विधायक ऐसे जो क्षेत्र के समस्या दूर करने और विकास के लिए कभी अधिकारी का नल तोड़ते ,कभी पटरी में बैठ जाते है धरना और विरोध प्रदर्शन में कुछ भी कर सकते है

कोरोना काल से बन्द ट्रेनों को आरंभ करने की मांग को लेकर विधायक डॉ. विनय ने नागपुर रेलवे स्टेशन में अपने समर्थकों के साथ रोकी रेल. रेलवे के भेजे पत्र को विधायक ने सार्वजनिक रूप में फाड़ा. संचालन के निर्धारित आदेश पर अड़े रहे विधायक.

  • केन्द्र सरकार में भाजपा की जो सरकार है उसके विरोध में नारे वह सरकार बदलनी है नागपुर की जनता के साथ अन्य क्षेत्रो से आए समर्थक और सैकड़ो की संख्या में महिलाओं रही उपस्थित.
  • चार घण्टे चला आंदोलन रेलवे ने कोल ब्लाक के साथ सवारी ट्रेन एवं अन्य गाड़िया बैकुंठपुर स्टेशन पर रुकी.

कोरिया/चिरमिरी । कोरोना काल से बन्द ट्रेनों को आरंभ करने की मांग के लिए विधायक डॉ. विनय ने नागपुर रेलवे स्टेशन में अपने समर्थकों के साथ लगभग 4 घंटे तक रेल पटरी पर आंदोलन किया , इस दौरान रेल यातायात प्रभावित हुआ ।


आंदोलन में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधायक डॉ. विनय ने कहा कि कोविड काल से बंद चिरमिरी से संचालित होने वाली समस्त ट्रेनों को पुनः संचालन करने हेतु रेलवे के उच्चाधिकारियों से पत्राचार कर कोरोना काल से कोयलांचल नगरी चिरमिरी से बंद पड़ी ट्रेनों को पुनः संचालित करने का आग्रह किया गया था । लेकिन रेलवे के अधिकारियों के कानों में जूं तक नही रेंगी । ट्रेनों के समय पर संचालन न होने पर विरोध स्वरूप मेरे द्वारा 07 सितंबर 2021 को रेल्वे स्टेशन चिरमिरी में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन भी किया गया । 15 दिवस का अल्टीमेटम दिया गया था । जिसकी समय अवधि को देखते हुए विधायक के पत्राचार पर ध्यान आकर्षण कर रेलवे प्रबंधन ने आगामी एक अक्टूबर से चिरमिरी – रीवा ट्रेन को संचालन करने की अनुमति दी थी पर इसका श्रेय विधायक को न मिले विपक्ष ने अपने मंत्री से रोक लगाने की गुहार लगाई और मंत्री ने रेलवे प्रबंधन को अपनी ताकत दिखा कर कर इसे पुनः रोक लगा दिया गया जिसकी हम घोर निंदा करते है ।विधायक ने कहा इन रंगा बिल्ला की सरकार को जब तक उखाड़ कर फेक नहीं दिया जाता तब तक कांग्रेस पार्टी शांत नहीं होगी । इन्द्रागांधी जिसने देश को मजबुत स्थिति के लिए इस कार्य को बल देकर देश के लोगो को मजबूत किया था।आज चंद अंबानी अदानी के हाथो में चला गया है ।

बन्द ट्रेनों को चालू नहीं किया गया। जिसे लेकर चिरमिरी के नागरिकों में भारी आक्रोश है। जिसको लेकर मंगलवार को मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल के नेतृत्व में स्थानीय जनता ने नागपुर रेलवे ट्रैक पर आंदोलन किया जिसको रोकने के लिए रेलवे की आरपीएफ बटालियन और पुलिस बल के साथ विरोध प्रदर्शन को रोकने की कोशिश की पर आंदोलन कारी इतने आक्रोशित थे की रेलवे प्रशासन प्रयास करती रही । एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से विधायक मनेंद्रगढ़ डॉ.विनय जायसवाल, कोतमा विधायक सुनील सराफ, प्रदेश अध्यक्ष नीरज पाण्डेय, महापौर कंचन जायसवाल, सभापति गायत्री बिरहा, नगर पालिका अध्यक्ष रजनीश पाण्डेय.प्रभा पटेल. महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष नीता डे. ब्लाक अध्यक्ष सुभाष कश्यप. सेवा दल के जिला अध्यक्ष राणा दास, वरिष्ठ कांग्रेसी रामावतार अलगमकर, ओपी प्रीतम, नगर निगम के निर्वाचित पार्षद,मनोनीत पार्षद. युवा कांग्रेस,सेवा दल के साथ भारी संख्या में ग्रामीण अंचल, शहरी क्षेत्र के नागरिक,महिलाए उपस्थित रहे और एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन को सफल करने में अपना सहयोग दिया ।।

चिरमिरी क्षेत्र से संचालित होने वाली ट्रेनों का विवरण-

  1. चिरमिरी-चंदिया, ट्रेन नम्बर- 58221.

02.चंदिया-चिरमिरी ट्रेन नम्बर – 58222.

  1. चिरमिरी- रीवा, ट्रेन नम्बर – 51754.
    04 . रीवा – चिरमिरी .
    05 . चिरमिरी – कटनी. सटल .
    06 . कटनी – चिरमिरी . सटल.
Spread the love